यह अद्यतन एक "निरपेक्ष राक्षस" था जो रेंडरर से मोर्डी ओबेरस्टीन ने कहा।
बैरी श्वार्ट्ज 7 मई, 2020 को सुबह 10:12 बजे
अधिक
4 मई को, Google ने मई 2020 के कोर अपडेट को रोल आउट करना शुरू किया। हम जानते हैं कि इसे पूरी तरह से रोल करने में कुछ हफ़्ते तक का समय लग सकता है, लेकिन अभी तक हमने जो कुछ भी देखा है, उसके आधार पर यह अपडेट बहुत व्यापक अपडेट है। हमने कई डेटा कंपनियों से पूछा कि वे Google के खोज परिणामों को ट्रैक करते हैं ताकि हमें इस अपडेट का इंप्रेशन भेजा जा सके और वे सभी सहमत हों, यह लंबे समय में Google के सबसे बड़े अपडेट में से एक है।
तथ्यों। जैसा कि हमने पहले बताया था कि हम Google से जानते हैं, यह है कि मई 2020 के कोर अपडेट को सोमवार, 4 मई को दोपहर 3:50 बजे के आसपास शुरू करना था। सभी कोर अपडेट की तरह, यह एक वैश्विक अपडेट था और किसी भी क्षेत्र, भाषा या वेब साइटों की श्रेणी के लिए विशिष्ट नहीं था। यह एक क्लासिक "ब्रॉड कोर अपडेट" है जिसे Google हर कुछ महीनों में जारी करता है।
पिछले अद्यतन। सबसे हालिया पिछला कोर अपडेट जनवरी 2020 का कोर अपडेट था, हमारे यहां उस अपडेट पर कुछ विश्लेषण हुआ था। इससे पहले वाला सितंबर 2019 कोर अपडेट था। यह अपडेट कई SEO और वेबमास्टरों के लिए कमज़ोर लगा, क्योंकि कई लोगों ने कहा कि यह पिछले कोर अपडेट्स जितना बड़ा नहीं है। Google ने नवंबर में एक अपडेट भी जारी किया, लेकिन वह स्थानीय रैंकिंग के लिए विशिष्ट था। आप यहाँ पर पिछले Google अपडेट के बारे में अधिक पढ़ सकते हैं।
यह मई 2020 का अपडेट। यह एक बड़ा है। हमें कई खोज डेटा कंपनियों से डेटा प्राप्त हुआ, और वे सभी बताते हैं कि यह अपडेट बहुत बड़ा और पर्याप्त था - और अभी तक इसे चालू नहीं किया गया था।
RankRanger। रैंकरर के मोर्डी ओबेरस्टीन ने मई अपडेट को "एक पूर्ण राक्षस" कहा। उन्होंने कहा, "जनवरी का अपडेट बहुत बड़ा अपडेट था, लेकिन यह एक छोटा सा किनारा है।" कंपनी ने इस चार्ट को साझा किया है जो मई से जनवरी 2020 के मूल अपडेट की तुलना में रैंकिंग की अस्थिरता के संदर्भ में इसे मॉनिटर करता है:
सभी मामलों में, मई अपडेट ने Google अपडेट को जनवरी अपडेट से अधिक बदल दिया।
ओबेरस्टीन ने कहा कि यह अपडेट पिछले कोर अपडेट्स से अलग है, क्योंकि "यह अपडेट उन निशानों से कहीं अधिक समान है जो मैंने आपके सामान्य कोर अपडेट की तुलना में देखा था।" यहाँ दो चार्ट साझा किए गए हैं, जो मई के कोर अपडेट के प्रभाव को रैंकर रेंजर के डेटा सेट में कई उद्योग वर्टिकल के पेज नंबर पर दिखाता है।
SEMRush। यूलिया इब्रागिमोवा, ओल्गा एंड्रीन्को और SEMRush टीम ने इस अपडेट पर हमारे लिए बहुत सारे डेटा तैयार किए। SEMRush ने कहा कि यह अपडेट जनवरी कोर अपडेट से भी बड़ा था। उन्होंने कहा, "मई अपडेट अधिक मजबूत है और अधिक SERPs और पदों को प्रभावित करता है।" SEMRush सेंसर ट्रैकिंग टूल 9.4 का स्कोर दिखा रहा है, जबकि जनवरी का अपडेट 8. के करीब था। इसलिए यह अन्य कोर अपडेट के सापेक्ष एक बड़ा अपडेट था।
![]() |
SEMRush के आंकड़ों से पता चला है कि सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले उद्योग थे यात्रा, रियल एस्टेट, स्वास्थ्य, पालतू जानवर और जानवर और लोग और समाज। यहाँ SEMRush से उद्योग द्वारा ब्रेकडाउन अस्थिरता का चार्ट है:
SEMRush ने इस अपडेट के विजेताओं और हारने वालों को भी साझा किया। विजेता लोकल डॉट कॉम, पीलीपीज डॉट कॉम, सुपरपजेस डॉट कॉम, businesswire.com, prnewswire.com, globenewswire.com, xe.com, mapquest.com, और gamekidgame.com थे। हारने वालों को लिंक्डइन डॉट कॉम (ध्यान दें, इस साइट में कल एक बड़ा मुद्दा था), manta.com, allmusic.com, idaily.com, nypost.com, discogs.com, afiavillage.com, eventbrite.com, peopleillill.com और owler.com।
Moz। मोजेज के पास अपना मोजका टूल है जो तापमान से अपडेट को ट्रैक करता है और यह पिछले कुछ दिनों से गर्मी के कुछ पागल स्तर दिखा रहा है: 4 मई को 103 डिग्री और 5 मई को 112 डिग्री।
मोज़ेट के डॉ। पीट मेयर्स ने मुझे बताया कि यह मई कोर अपडेट "अगस्त 2018 के बाद से मोज़कास्ट पर दूसरा सबसे बड़ा कोर अपडेट" (AKA "मेडिसिन") था। "
मेट्रिक्स खोजें। सर्च मेट्रिक्स के मार्कस टेबर ने हमें यह बताया कि “अपडेट पूर्व के अपडेट्स की तुलना में व्यापक है। विशिष्ट E.A.T पर कम ध्यान केंद्रित क्षेत्रों। पूर्व अद्यतनों के साथ, आपके पास सामान्यतया WebMDs या Mayoclinics जैसे विजेताओं के बीच एक बड़ी चिकित्सा साइट होती है। " यहाँ ऐसा नहीं था, ”उन्होंने कहा।
“मेरे सिर्फ कुछ घंटों के विश्लेषण से ऐसा लगता है कि Google ब्रांड कारकों (शायद CTR / उपयोगकर्ता डेटा सहित) के साथ संयुक्त सामग्री कारकों पर फिर से काम कर रहा था। स्पॉटिफ़ अपडेट से प्रभावित होता है, जो अप्रत्याशित है। Spotify.com मुख्य रूप से वर्षों से बढ़ रहा था। लेकिन जो पृष्ठ open.spotify.com से क्रमबद्ध हैं, वे पतली सामग्री हैं और लॉगिन दीवार है। संभवतः उनके पास YouTube जैसे साथियों की तुलना में अधिक उछाल है और अपने मजबूत ब्रांड के बावजूद उन्हें निम्न रैंकिंग प्राप्त है। Music.apple.com न तो जीत रहा था और न ही हार रहा था, ”मार्कस ने हमें बताया।
यहाँ कुछ चार्ट दिए गए हैं जो खोज मेट्रिक्स से साइट द्वारा कुछ उद्योगों में चाल दिखाते हैं:
एसईओ समुदाय। ऑनलाइन अपडेट फोरम और इस अपडेट के आसपास सोशल मीडिया पर दोनों में एसईओ समुदाय के भीतर चर्चा की कोई कमी नहीं है। कुछ लोगों ने दावा किया कि उन्होंने अपने Google कार्बनिक ट्रैफ़िक का 90% से अधिक खो दिया है, जबकि अन्य ने इस अपडेट से अच्छा प्रदर्शन किया है। आप इनमें से कुछ मामलों को Search Engine Roundta पर पढ़ सकते हैं
Reviewed by Aman pandey
on
May 13, 2020
Rating:










No comments: